Header Ads

.

आगरा में बढ़ा इंतजार...अब तीन जून से 'अनलॉक' होगा बाजार, प्रशासन ने की यह तैयारी जिलाधिकारी द्वारा सर्किट हाउस में कारोबारियों के संग हुई बैठक दो जून को बाजारों को साफ-सफाई और सैनिटाइज करने के लिए खोला जाएगा

आगरा में बाजार खोले जाने के संबंध में जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने शनिवार को सर्किट हाउस के नए भवन में कारोबारियों के संग बैठक की। इसमें तीन जून को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बाजार खोलने पर मुहर लगी। हालांकि जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि शासन की गाइडलाइन आने पर ही इसके निर्देश जारी किए जाएंगे। 

आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीएन अग्रवाल ने बताया कि जिलाधिकारी ने सभी संस्थाओं से बाजारों को खोलने के संबंध में विचार जानें। सभी एकमत होकर बाजारों को सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खोलने का सुझाव दिया, लेकिन जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बाजारों के खोलने का समय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक तक ही रखा। 


पहले बाजार एक जून से खोलने पर चर्चा हुई। लेकिन, जिलाधिकारी ने तीन जून से खोलने की अनुमति दी। दो जून को बाजारों को साफ-सफाई व सैनिटाइज करने के लिए खोला जाएगा। साप्ताहिक बंदी सोमवार की रहेगी। उस दिन प्रशासन सारे बाजारों को सैनिटाइज कराएगा। 

जल्द जारी होगी नई गाइडलाइन

जिलाधिकारी ने कहा कि दोपहिया वाहन पर एक ही व्यक्ति चलेगा। ये शासन के आदेश हैं। वहीं, जल्द ही सारी गाइडलाइन से अवगत करा दिया जाएगा। इसका अधिकारिक निर्णय लॉकडाउन पांच की गाइडलाइन आने के बाद किया जाएगा। इस व्यवस्था को लागू करने के लिए एक जीएसटी अधिकारी, एक मजिस्ट्रेट, एवं संबंधित थाने के क्षेत्राधिकारी, बाजार कमेटियों के साथ मीटिंग करके सुनिश्चित करेंगे कि किस दिन कौन सी दुकान खुलेगी। 


तैयारी पूरी है, गाइडलाइन का इंतजार : डीएम

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि आगरा में छूट देने की तैयारी कर ली गई है। बाजार खोले जाएंगे, पार्क, स्टेडियम, सैलून खोले जाने पर भी विचार हुआ है। रेस्तरां से होम डिलीवरी होगी। इस संबंध में निर्देश शासन की गाइड लाइन मिलने पर ही जारी हो पाएगा। उम्मीद है कि रविवार को गाइड लाइन मिल जाएगी। होटल, मल्टीप्लेक्स, धर्मस्थल खोले जाने की अनुमति अभी नहीं दी जाएगी। सामूहिक आयोजनों पर भी रोक जारी रहेगी।

रिपोर्ट | संध्या सिंह क्राइम रिपोर्टर आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments