Header Ads

.

शादी कराने के नाम पर युवती को बेचा, खरीदने वाले ने भी किया सौदा, लॉकडाउन में खुला राज दूसरी जगह फिर से दो लाख रुपये में बेचने की तैयारी, परिचितों के साथ थाना सीकरी पहुंची पीड़ित युवती



विस्तार

राजस्थान से आगरा के फतेहपुर सीकरी आ रहे प्रवासी श्रमिकों की सूचना पर शनिवार को थाना पुलिस बार्डर से तीन महिलाओं समेत एक युवक को थाने ले आई। पूछताछ में पता चला कि इनमें से एक युवती को झारखंड से लाकर भरतपुर जिले में शादी के नाम पर रुपये लेकर एक व्यक्ति को बेचा गया था। 

अब फिर से दो लाख में उसका दूसरी जगह भी सौदा कर दिया गया था। उसके गांव का एक युवक उसे अपनी मां और सौतेले पिता के चंगुल से निकाल कर पैदल ही घर ले जा रहा था। युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट झारखंड के जिला हजारीबाग के थाना बरी में दर्ज है।


भरतपुर जिला के थाना कुम्हेर के एक गांव निवासी युवक से 10 वर्ष पूर्व झारखंड़ की युवती से शादी कर ली थी। आरोप है कि यह युवक पांच माह पूर्व अपनी ससुराल गया था। वहां से एक युवती को शादी कराने के बहाने ले आया। यहां एक व्यक्ति से रुपये लेकर उसे सौंप दिया। 
दो लाख रुपये में किया था सौदा
इधर, 14 अप्रैल को उसी व्यक्ति का सौतेला बेटा अपनी बहन और पत्नी के साथ मां से मिलने राजस्थान आया। जहां गांव की युवती को देखकर दंग रह गया। युवक का आरोप है कि उसका सौतेला पिता और मां इस युवती को दो लाख रुपये में अब दूसरी जगह भेजने की तैयारी में थे। 

इसकी जानकारी होने पर वो तीन दिन पहले वहां से युवती को लेकर पैदल चल दिया। शनिवार दोपहर को दोनों फतेहपुर सीकरी बार्डर पहुंचे। यहां पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया। 

एसएसआई जेपी अशोक के अनुसार युवती की करीब पांच माह पूर्व झारखंड के जिला हजारीबाग के थाना बरी में गुमशुदगी दर्ज है। थाने से संपर्क करने पर वहां की पुलिस ने युवती को अभिरक्षा में रखने का अनुरोध किया है

No comments