Header Ads

.

‘अस्वा’ से जुड़े स्कूलों ने तीन माह की फ़ीस माफ़ करने का किया एलान



आगरा। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देशभर में लॉकडाउन किया गया जिसके बाद देशभर में सभी तरह के कार्यालय, फैक्ट्री, कंपनियां और सभी तरह के कामकाज बंद हो गए थे। ऐसे में जब लोगों को आर्थिक संकट उत्पन्न होने लगा तो बच्चों के स्कूलों की फीस माफ की आवाज जोरशोर से उठी।

कोरोना संक्रमण के कारण आम जनमानस की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए ऑल स्कूल वैलफेयर एसोसिएशन की ओर से तीन माह की स्कूल फीस माफ करने की घोषणा की गई है। अस्वा एसोसिएशन से जुड़े सभी स्कूल लॉक डाउन पीरियड से जुड़े तीन माह की फीस नही लेंगे।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन शर्मा का कहना है कि लॉकडाउन के कारण आर्थिक मंदी जैसा असर दिख रहा है। सभी व्यापार और व्यवसाय बंद होने से अभिभवकों पर आर्थिक मार है। इसलिए ‘अस्वा’ ने तीन माह (मार्च, अप्रैल, मई) की स्कूल फीस न लेने का निर्णय लिया है ताकि पैसों के अभाव में किसी छात्र की पढ़ाई में व्याधान न आये। अस्वा से जुड़े सभी स्कूल तीन माह की फीस माफ करेंगे।

अस्वा संस्था के पदाधिकारियों ने शहर के अन्य स्कूल के प्रबंधकों से भी अपील की है कि इस वैश्विक संकट के दौर में यदि संभव हो तो लॉकडाउन में बीते 3 माह की स्कूल की फीस माफ करने की कोशिश करें जिससे अभिभावकों के ऊपर आर्थिक बोझ कम हो।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह रिपोर्टर आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments