Header Ads

.

इटावा- कल औरैया में प्रवासी मज़दूरों के हादसे के बाद प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद जिला प्रशासन हुआ सजग

स्लग- औरैया हादसे के बाद सीएम के आदेश के बाद प्रशासन हुआ सख्त

एंकर- इटावा- कल औरैया में प्रवासी मज़दूरों के हादसे के बाद प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद जिला प्रशासन हुआ सजग जनपद से लगे हुए मध्य प्रदेश बॉर्डर चम्बल पुल एवं आगरा जनपद के बॉर्डर से हज़ारो की संख्या में पलायन कर जो भी सड़क पर पैदल चल रहे प्रवासी मजदूरों को रोका गया। सभी मजदूरों को नुमाइश पंडाल में एकत्रित किया गया। जहाँ शासन प्रसाशन प्रवासी मजदूरों की सुरक्षा व्यवस्था में जुट गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम  जांच में जुटी और सभी मजदूरों का थर्मल स्क्रीनिंग कर चेक किया गया। साथ ही खाना पानी की व्यवस्था भी की गयी।  इन लोगो को भोजन पानी उपलब्ध करवाकर इनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है, प्रशासन के सभी आला अधिकारी सुबह से नुमाइश पंडाल में डेरा जमाये हुए है, और व्यवस्था को संभाल रहें हैं। इटावा डीएम ने बताया कि जो भी वाहन अब मजदूरों को इस तरह ले जाता दिखेगा उसको ऊपर भी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही सारे थानों को सूचित कर दिया गया है,  जो भी लोग साइकिल, बाइक, ट्रकों से जाते मिले तो उनको नुमाइश पंडाल में लाया जाए, और वहाँ उनको बसों द्वारा उकने जनपदों में भेज दिया जाएगा। और बसों की अगर कमी आएगी तो दूसरे मण्डलों से बसों की व्यवस्था की जाएगी।
सीएम के आदेश के बाद रात से ही प्रशासन सक्रिय हैं और थानों को आदेश दिया गया है कि अपने अपने कि क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करते हैं।

बाईट- जे बी सिंह ( जिलाधिकारी इटावा )

रिपोर्टर :- मोहम्मद अज़हर आदिल ( इटावा )

No comments