Header Ads

.

कमला नगर में बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि आगरा वासियो ने की सराहना


खबर आगरा से--
पिता की मौत और बेटा दूर देश में। ऐसे में बेटी ने निभाया अपना फर्ज। अंतिम संस्कार में पिता को कंधा भी दिया और मुखाग्नि भी दी। यही नहीं बेटी ने पिता के अंतिम दर्शन दूर बेटे अपने भाई को वीडियो कॉल से भी कराए। बेटी के इस फर्ज को कॉलोनीवासियों ने भी सराहना की है।
एयरफोर्स में विंग कमांडर थे रविंद्र शर्मा
78 साल के रविंद्र शर्मा एयरफोर्स में विंग कमांडर थे। वह वह कमला नगर के रहने वाले थे। 1996 में सेवानिवृत्त हुए थे। इनका बेटा और बेटी हैं। बेटा कनाडा में जॉब करता है। बेटी पायल साथ में ही रहती है। पायल के पति मर्चेंट नेवी में हैं और सिंगापुर में तैनात हैं। 
सोमवार को हुई मौत
रविंद्र शर्मा की तबीयत रविवार की देर रात खराब हुई और सोमवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे दम तोड़ दिया। घर पर मां अकेली थी, भाई को फोन पर सूचना दी। लॉकडाउन के कारण व आ तो नहीं सकता था ऐसे में बेटी पायल ने हिम्मत दिखाते हुए पड़ोसियों को पिता की मौत की जानकारी दी। दूर बैठे बेटे के न आ पाने के कारण बेटी ने अपना फर्ज निभाग्या। उसने न सिर्फ पिता को कंधा दिया बल्कि श्मशान में पहुंचकर पिता को मुखाग्नि भी दी। पायल ने भाई को पिता के अंतिम संस्कार का वीडियो भी दिखाया। पायल के इस काम की हर कोई सराहना कर रहा है। मां कुसुम शर्मा का कहना है कि बेटा-बेटी में अंतर नहीं समझा, जब बेटा पास में नहीं है तो बेटी ने यह फर्ज निभाया है। पायल बोली कि भले ही पुरुष को यह कर्मकांड करने चाहिए, लेकिन मैंने संतान का फर्ज निभाया है।
*रिपोर्ट | संध्या सिंह क्राइम रिपोर्टर आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments