Header Ads

.

आंबेडकर विवि में आज से शुरू हो रहा है ऑनलाइन काम


कोरोना वायरस के चलते 22 मार्च की रात से चले आ रहे लॉकडाउन के दौरान बंद रहे डा. भीमराव आंबेडकर विवि में अब गुरुवार से ऑनलाइन कार्य शुरू हो रहा है। यह निर्णय 69000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को देखते हुए उठाया गया है। बुधवार को नए कुलसचिव ने इस संबंध में कुछ विभागों के कर्मचारियों के साथ बैठक भी ली। विवि में सेनिटाइजेशन भी कराया गया है।

लॉकडाउन के कारण बंद चल रहे विवि में गुरुवार से कार्य शुरू हो जाएगा। हालांकि यह कार्य अभी ऑनलाइन ही होगा। किसी भी विद्यार्थी को विवि परिसर में आने की अनुमति नहीं होगी। बुधवार को खंदारी स्थित अतिथि गृह में हुई बैठक में नए कुलसचिव कर्नल अंजनी कुमार मिश्रा ने कुछ कर्मचारियों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया। यह निर्णय 69000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को देखते हुए लिया गया है, जिससे विद्यार्थियों को आवेदन करने में कोई परेशानी ना हो।हालांकि अभी चार्ट रूम खोलन को लेकर असमंजस की सि्थति बनी हुई है। चार्ट रूम प्रभारी महर्षिपुरम में रहते हैं, जो सील किया हुआ है। ऐसे में उनका वहां से निकलना मुमकिन नहीं हो पाएगा। प्रशासन को इस संबंध में एक प्रार्थना पत्र विवि द्वारा दिया गया है।

विवि में कर्मचारियों की संख्या भी आधी रहेगी। 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ ही काम शुरू होगा।इस दौरान किसी भी कीमत पर विद्यार्थियों को विवि परिसर में आने की अनुमति नहीं होगी। विद्यार्थी अपनी समस्या विवि की वेबसाइट पर डालेंगे। अपना फोन नंबर आवश्यक रूप से डालना होगा, जिससे विवि द्वारा उनसे संपर्क किया जा सके। बुधवार को इसी के चलते सेनिटाइजेशन का काम भी कराया गया। हर विभाग को सेनिटाइज किया गया

सुचारू होने में असमंजस

विवि में सुचारू रूप से काम शुरू करने को लेकर उहापोह की स्थिति है। लॉक डाउन अभी 31 मई तक है। इसके बाद ही प्रशासन और शासन के आदेश के बाद निर्णय लिया जाएगा। तब तक ऑनलाइन कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। 

*रिपोर्ट | संध्या सिंह क्राइम रिपोर्टर आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)


No comments