Header Ads

.

आगरा का हवाई दृश्य फोटो वायरल



आगरा में लॉक डाउन में एरियर व्यू के फोटो वायरल हो रहे हैं, ताजमहल मौन है, स्ट्रेची ब्रिज सुनसान है, जल के इंतजार में यमुना और एकांत में खडा एत्माउददौला, फोटो देखने के लिए क्लिक करें।

आगरा में 25 मार्च से लॉक डाउन है, ऐसे में आगरा की आवोहवा में सुधार हुआ है, प्रदूषण का स्तर कम हुआ है। सडकें खाली पडी हैं, ताजमहल और उसके आस पास देर रात तक पर्यटकों की चहल कदमी होती थी, ताजगंज की गलियां बीरान पडी हैं, सदर की सौदागर लाइन से लेकर सुभाष बाजार, बिजली घर में दुकानों के ताले कोरोना की दहशत को बयां कर रहे हैं।

-----

बाजारों की तरह ही कॉलोनियों का हाल है, यहां बहुमंजिला बिल्डिंग में शाम होते ही बच्चों की खिलखिलाहट सुनाई देती थी वहां गेट खुलने की आवाज सन्नाटा को तोड रही है, जो जहां है वहां से आगे बढने का साहस नहीं जुटा पा रहा है, एक अजीब सा डर है, अनिश्चिता है क्या होगा और कब तक

कभी यमुना की लहरें ताज की दीवारों से टकराती थी, अब लहरें तो नहीं हैं लेकिन यमुना और ताज के बीच में कोई नहीं है, एक दूरी है, जो कम नहीं हो पा रही है, ताजमहल मौन खडा हुआ है, इंतजार है लॉक डाउन खुलने का, जिससे पर्यटकों की चहल कदमी से मोहब्बत के ताज का राग दुनिया भर में सुनाई दे सके।

सडकों पर सन्नाटा पसरा हुआ है, पक्षियों की आवाज सुनाई दे रही है, दूर से आती हुई गाडी की आवाज सन्नाटे को तोड रही है। सब यही सोच रहे हैं, जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।

*रिपोर्ट | भोवन सिंह रिपोर्टर आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments