Header Ads

.

चिंताजनक है मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या में भी इजाफा, ऐसा है आगरा का हाल शनिवार को पांच नए मरीज मिले, अब तक 892 हुए संक्रमितदो और संक्रमितों की मौत, अब तक 41 की जा चुकी है जान

आगरा जिले में भले ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम गई हो, लेकिन स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। इसका कारण है मौत के आंकड़े में लगातार इजाफा होना और नए कोरोना संक्रमितों का मिलना। हालांकि पहले की अपेक्षा नए मरीज अब बहुत कम मिल रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से सिलसिला थमा नहीं है। 
    
शनिवार दो और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इससे मृतक संख्या 41 पर पहुंच गई। मरने वालों में 72 वर्षीय वृद्धा और 60 वर्षीय वृद्ध है। जोगीपाड़ा शाहगंज निवासी वृद्धा को सांस लेने में परेशानी हो रही थी, वहीं ट्रांस यमुना कॉलोनी के वृद्ध की मौत के बाद जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। 


जिले में 63 सक्रिय मामले

पांच नए संक्रमित मिलने से मरीजों का आंकड़ा 892 हो गया। पांच और मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि अब तक 788 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। अभी 63 संक्रमितों का उपचार चल रहा है। स्वस्थ होने की दर 88.34 फीसदी हो गई है। 
जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक 82 हॉटस्पॉट बन चुके हैं। इनमें 41 हॉटस्पॉट सक्रिय हैं, जबकि 41 ही बंद किए जा चुके हैं। अब तक 13162 सैंपल लिए जा चुके हैं। उधर, प्रशासन ने तीन जून से बाजार खोलने की भी तैयारी कर ली है। 

12388 लोगों की सेहत का हाल जाना

स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में 12,388 लोगों की स्क्रीनिंग करते हुए उनकी सेहत का हाल जाना। 11 स्थानों पर स्वास्थ्य कैंप लगाकर 601 मरीजों को मल्टी विटामिन की दवाएं दीं। 

विभाग की 41 टीमों ने आयोध्या कुंज, शाहगंज, बोदला, नगला चमरौली, गांधी नगर समेत 12 हॉटस्पॉट क्षेत्र के 2508 घरों तक टीम पहुंची। इन्हीं इलाकों में 11 कैंप लगाकर मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। 

इनमें 290 पुरुष, 268 महिलाएं और 43 बच्चे शामिल रहे। स्वास्थ्य सर्वे और शिविर के प्रभारी डॉ. संजीव बर्मन ने बताया कि लोगों की जांच कर रिपोर्ट बनाई है। घरों पर ही रहने को कहा गया है। 

*रिपोर्ट | भोवन सिंह रिपोर्टर आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments