Header Ads

.

यूपी बोर्डः हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम की तैयारी के बीच मूल्यांकन में पिछड़ा आगरा अब तक 84.23 फीसदी कॉपियों का ही मूल्यांकन हो पाया

रेड जोन में शामिल मंडल के आगरा, फिरोजाबाद और मथुरा जिले में एक साथ 19 मई को यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू हुआ था। फिरोजाबाद में मूल्यांकन रविवार को संपन्न हो गया। मथुरा में सोमवार को खत्म हो जाएगा। आगरा में अभी 84.23 प्रतिशत कॉपियां ही जांची जा सकीं हैं।

मथुरा में इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा और हाईस्कूल की 98.44 फीसदी कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका है। आगरा में भी दो-तीन दिन में मूल्यांकन पूरा करने की बात कही जा रही है। बताया गया है कि हाईस्कूल में गृह विज्ञान विषय के परीक्षक कम हैं।

जिले में हाईस्कूल की 4,34,959 कॉपियों में से 3,60,610 (82.94 फीसदी) का मूल्यांकन हो पाया है। इंटरमीडिएट की 3,25,547 में से 2,79,977 कॉपियों (86 फीसदी) का मूल्यांकन हुआ है। 
रेड जोन में मूल्यांकन कार्य समाप्त खत्म करने की तिथि 30 मई निर्धारित की गई थी, इसे घटाकर 28 मई कर दिया गया था। मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. मुकेश अग्रवाल का कहना है कि आगरा में शुरुआत में परीक्षकों की संख्या कम थी, संख्या बढ़ने के बाद मूल्यांकन में तेजी आई है।

जिन विषयों में परीक्षक कम हैं, उनमें परीक्षक तलाशने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिए गए हैं। पांच में एक केंद्र फतेहचंद इंटर कॉलेज में सोमवार को मूल्यांकन खत्म हो जाएगा।
*रिपोर्ट | भोवन सिंह रिपोर्टर आगरा*
( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments