Header Ads

.

आगरा पुलिस ने लॉक डाउन में 8.11 रुपये के e चलाना वसूले

आगरा में लॉक डाउन में पुलिस ने 8 11 करोड रुपये के ई चालान जारी किए गए हैं, बेवजह बाहर निकलने पर 60 हजार वाहनों के चालान किए, 25 हजार चालान कोर्ट भेज दिए हैं।

आगरा में 22 मार्च के बाद से बेवजह बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई थी, 25 मार्च से देश भर में लॉक डाउन शुरू हो गया, यह अभी 31 मई तक है। इस दौरान घर से बाहर निकलने वालों पर सख्ती की गई, बेवजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों के मोबाइल में फोटो लेकर ई चालान जारी कर दिए गए। इस तरह पुलिस ने लॉक डाउन में अभी तक 60 हजार वाहनों के ई चालान किए हैं, ये ई चालान 8 11 करोड रुपये के हैं।


एक हजार से लेकर पांच हजार तक के चालान
पुलिस ने सबसे ज्यादा ई चालान यातायात नियमों का पालान ना करने की धारा में किए हैं, इस पर एक हजार रुपये वसूले जाते हैं। इसके साथ ही पांच हजार रुपये तक के ई चालान भी किए गए, पुलिस ने कॉलोनी से लेकर एमजी रोड सहित अन्य चौराहों पर चेकिंग की और ई चालान जारी कर दिए।

25 हजार चालान कोर्ट भेजे गए
पुलिस ने 60 हजार ई चालान जारी किए हैं, इसमें से 25 हजार ई चालान कोर्ट में भेज दिए हैं, इनका निस्तारण किया जा रहा है,​ कार, बाइक और स्कूटी का चालान होने पर लोग शमन शुल्क जमा करा रहे हैं, आनलाइन शुल्क भी जमा कराया जा रहा है।


चालान निरस्त भी किए गए, मई में सबसे ज्यादा चालान
मई में पुलिस ने सख्ती की, इससे सबसे ज्यादा 34 हजार से अधिक वाहनों के चालान मई में किए गए हैं। इस दौरान पास धारकों और आवश्यक सेवाओं से जुडे लोगों के भी चालान जारी कर दिए गए, इन मामलों की शिकायत के बाद पुलिस ने चालान निरस्त भी किए हैं।

*रिपोर्ट | संध्या सिंह क्राइम रिपोर्टर आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments