Header Ads

.

दिवाली तक बीएसएनएल होगा 4G ,लखनऊ लॉकडाउन के दौरान बीएसएनएल ने 4जी नेटवर्क के लिए तैयारी तेज कर दी है। अफसरों का दावा है कि 25 मई तक 4जी सेवा के टेंडर खुल जाएंगे

*दिवाली तक बीएसएनएल होगा 4G!*
,लखनऊ 
लॉकडाउन के दौरान बीएसएनएल ने 4जी नेटवर्क के लिए तैयारी तेज कर दी है। अफसरों का दावा है कि 25 मई तक 4जी सेवा के टेंडर खुल जाएंगे। साथ ही प्रदेश की राजधानी सहित सभी हाईवेज, धार्मिक स्थलों और पर्यटन स्थलों में 4जी का नेटवर्क चाक चौबंद करने की तैयारी भी शुरू हो गई है। सब कुछ ठीक चला तो बीएसएनएल इस दिवाली तक 4जी नेटवर्क लॉन्च कर देगा।
प्रदेश में एयरटेल, जियो और वोडाफोन के पास काफी अरसे से 4जी नेटवर्क है, लेकिन संचार मंत्रालय की अनदेखी के चलते बीएसएनएल उपभोक्ता अब तक 3जी नेटवर्क तक सीमित हैं। बीएसएनएल के लिए बनाई गई पुनरुद्धार योजना की प्लानिंग में मोबाइल उपभोक्ताओं को लंबे समय तक कंपनी से जोड़े रहने के लिए 4जी नेटवर्क और स्पेक्ट्रम को जरूरी माना गया। इसके बाद 4जी के टेंडर निकाले गए हैं जो 25 मई को खुलेंगे। इससे पहले सीएमडी पीके पुरवार ने सभी सर्किलों के मुख्य महाप्रबंधकों को 4जी से पहले की सभी तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं। मोबाइल सेवा के अधिकारियों से 4जी का मीडिया तैयार रखने को कहा गया है। अफसरों की मानें तो ट्रेनों के सभी प्रमुख रूट्स के साथ ही प्रदेश के सभी हाई-वे, धार्मिक और पर्यटन स्थलों में सबसे बेहतर नेटवर्क देने की तैयारी है। बीएसएनएल चाहता है कि उसके उपभोक्ताओं को 4जी नेटवर्क भले ही देर से मिले, लेकिन उसकी स्पीड दूसरे ऑपरेटरों से बेहतर होनी चाहिए।
*लखनऊ,कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर सहित कई शहर शामिल*
राजधानी लखनऊ के साथ ही कानपुर, प्रयागराज, झांसी, अयोध्या, चित्रकूट, विंध्याचल और सीतापुर सहित कई जिलों में 4जी का नेटवर्क सबसे बेहतर होगा। इसके लिए करीब 3800 से लेकर थ्री के 4000 बीटीएस 4जी सुविधा से लैस किए जाएंगे। इसमें लखनऊ के 300 से ज्यादा बीटीएस भी शामिल हैं।
सबकुछ ठीक चला तो दिवाली से पहले परिमंडल के उपभोक्ताओं को सीमलेस 4जी नेटवर्क की सुविधा मिलने लगेगी। इसके टेंडर खुलने की तारीख 25 मई तय की गई है।
-जफर इकबाल, जीएम सेल्स ऐंड मार्केटिंग, पूर्वी परिमंडल उत्तर प्रदेश

No comments