Header Ads

.

मार्केट, पार्क, हेयर सैलून आगरा में 1 जून से खुले

 

आगरा में तीन दिन बाद यानी एक जून से बाजार खुल जाएगा, नाई की दुकान से लेकर मिठाई की दुकान और पार्क भी खुलेंगे। मगर, रात सात से सुबह सात बजे तक घर से नहीं निकल सकेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की, इसमें निर्णय लिया गया है कि एक जून से बाजार खुल जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शर्तों के साथ बाजार खोला जाएगा। हर रोज बाजार खुलने का समय सुबह 10 से शाम पांच बजे तक होगा। बाजार में मास्क, सामाजिक दूरी का पालन करना होगा और दुकानदारों को सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना होगा।

बाजार में खुलेंगी आधी दुकाने, सम विषय और एक तरफ की दुकान का निर्णय लेगी बाजार कमेटी
शहर के बाजारों में हर रोज आधी दुकानें खुलेंगी, इसमें सम विषय और एक तरफ की दुकानें एक दिन में खोलने का नियम रहेगा, इसके लिए बाजार कमेटी निर्णय लेंगी, वे ही बताएंगी सम विषय का गणित

हेयर ड्रेसर खुलेंगे, तौलिया साथ ले जाना होगा
आगरा में हेयर ड्रेसर की दुकानें खुलेंगी, इसके लिए आपको खुद ही अपनी तौलिया लेकर जानी होगी, मास्क अनिवार्य होगा, हेयर ड्रेसर भी मास्क का इस्तेमाल करेंगे, भीड नहीं लगाएंगे।
सुबह और शाम दो दो घंटे खुलेंगे पार्क
वहीं, पार्क भी आगरा में दो दो घंटे के लिए खोले जाएंगे। पार्क सुबह सात से नौ बजे तक खुलेंगे और शाम को पार्क खुलने का समय शाम पांच से सात बकजे तक होगा।
आटो और सिटी बस चलेंगी
ई रिक्शा, आटो और सिटी बसें हर रोज चलेंगी। मगर, सिटी बस में तीन की सीट पर दो सवारी बैठेंगी। वहीं, आटो रिक्शा में भी दो सवारी बैठेंगी, बाइक पर पीछे महिला सवारी बैठी हैं तो उसे भी हेलमेट पहनना होगा।

मिठाई की दुकान और शराब की दुकान भी खुलेंगी
एक जून से मिठाई की दुकान खुलेंगी, इसके साथ ही शराब के ठेके भी खोले जाएंगे लेकिन कोई बार और ठेके में बैठकर शराब नहीं पी सकेगा। इस पर सख्ती रहेगी, दूध की सप्लाई ग्रामीण क्षेत्र से हो सकेगी।

फैक्र्टी खुलेंगी, स्टेडियम भी खुलेगा
आगरा में फैक्ट्री खेलेंगी, इसके लिए मास्क
 अनिवार्य होगा, सामाजिक दूरी बनाए रखने होगी, इसके साथ ही स्टेडियम भी खुलेंगे लेकिन मास्क और सामाजिक दूरी का ध्यान रखना होगा।
सरकारी कार्यालय खुलेंगे, सेंट्रल एसी नहीं चलना होगा
इसके साथ ही सरकारी कार्यालय खुलेंगे ले
किन सेंट्रल एसी नहीं चला सकेंगे। मास्क पहनना होगा, जो लोग बीमारी हैं उन्हें कार्यालय नहीं जाना होगा।

ये बंद रहेंगे
स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर
ताजमहल
होटल और गेस्ट हाउस
सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स
सार्वजनिक स्वीमिंग पूल, जिम

*रिपोर्ट | संध्या सिंह क्राइम रिपोर्टर आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments