Header Ads

.

बुक सेलर्स 150 रुपये, ई कॉमर्स कंपनी आगरा में होम डिलीवरी के लिए 50 रुपये चार्ज करते हैं


आगरा में किताबों की हॉम डिलीवरी के लिए 150 रुपये चार्ज किए जा रहे हैं, ई कॉमर्स कंपनी 50 रुपये में होम डिलीवरी करती हैं, 5 हजार की किताब, हजारों छात्रों से डिलीवरी से भी कमाई की जा रही है।

आगरा में किताब कॉपी की होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है, इसके बाद से बुक सेलरों ने छात्रों से संपर्क करना शुरू कर दिया है, नर्सरी से कक्षा एक तक की कीमातों की कीमत दो से चार हजार रुपये तक है। कक्षा एक से पांच तक की किताबों की कीमत 5 हजार रुपये से अधिक है। इसमें प्राइवेट पब्लिर्स की किताबे हैं, कॉपी से से लेकर किताबों के रेट पढकर परिजन भी हैरान हैं, 80 से 100 पेज की किताब की कीमत 200 से 300 रुपये है, ऐसा भी नहीं है कि हर स्कूल के लिए बुक पब्लिसर अलग अलग सैलेबस से किताबें तैयार करते हैं, थोडा सा बदलाव कर बुक तैयार करा दी जाती हैं।

होम डिलीवरी 150 रुपये, हजारों छात्र, कमाई भी मोटी

आगरा में खाने से लेकर अन्य सामान की घर घर तक होम डिलीवरी पर 50 हजार रुपये चार्ज किए जा रहे हैं, 2 हजार से अधिक सामान की खरीद पर कई कंपनी फ्री होम डिलीवरी कर रही हैं। ऐसे में बुक सेलरों के लिए होम डिलीवरी भी कमाई का जरिया बन चुकी है। 150 रुपये चार्ज किए जा रहे हैं, होम डिलीवरी भी दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों से कराई जा रही है।

*रिपोर्ट | संध्या सिंह क्राइम रिपोर्टर आगरा*

( *NEWS 24 INDIA न्यूज चैनल*)

No comments