Header Ads

.

कानपुर नगर 04 मई मंडलायुक्त डॉ सुधीर एम बोबडे ने अपने कैम्प कार्यालय में कोविद 19 की गहन समीक्षा की

कानपुर नगर 04 मई 
       मंडलायुक्त डॉ सुधीर एम बोबडे ने अपने कैम्प कार्यालय में कोविद 19 की गहन समीक्षा की ।  इस महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने तथा समय से कार्य न करने के कारण कांशी राम ट्रामा सेंटर के CMS डॉ SK पांडेय का स्पष्टीकरण  मांगने का निर्देश मंडलायुक्त ने दिया।  मंडलायुक्त ने निर्देशित किया कि GSVM की लैब में जांच हेतु 07 दिनों के लिए एडवांस में जांच किट रहनी चाहिए ।  प्रति दिन किट के उपलब्धता की रिपोर्ट लैब के नोडल अधिकारी प्रस्तुत करेंगेआज  तक   जनपद केकुल 467 सैंपल लंबित रहने पर मंडलायुक्त ने चिंता प्रकट करते हुए कहा कि यह स्थित ठीक नहीं है, और तेजी लाई जाय। इसमे KGMU के 74 तथा GSVM के 393 लंबित हैं।  उन्होंने कठोर शब्दों में कहा कि सैंपलिंग अफसर व लैब के मध्य बेहतर तालमेल की जरूरत है। 
     समीक्षा बैठक में में यह यह पाया गया कि कानपुर में अगले एक सप्ताह में कोविद19 जांच की क्षमता में और बृद्धि होगी । आज के जांच254 सैंपल  KGMU लखनऊ भेजे जा रहे हैं । 
  मंडलायुक्त ने पुनः जोर देकर कहा कि कोविद 19 से संबंधित पोर्टल (1)- www.upcovid19tracks.in व (2)- www.labs.upcovid19tracks.in पर जिम्मेदार अधिकारी सम्पूर्ण वांछित सूचनाएं अपलोड अवश्य करेंगे।
      बैठक में IG श्री मोहित अग्रवाल , DM डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी , DIG श्री अनंत देव , AD हेल्थ डॉ RP सिंह , CMO डॉ एक शुक्ल ,समस्त SP एवंSHO के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments