Header Ads

.

News इटावा का आलू व्यापारी कोरोना पॉजिटिव, पहला केस मिलते ही जिले में हड़कंप india

*_इटावा का आलू व्यापारी कोरोना पॉजिटिव, पहला केस मिलते ही जिले में हड़कंप 
इटावा। अब तक कोरोना संक्रमण से बचे इटावा में भी एक पॉजिटिव केस सामने आ गया। खांसी से संदेह गहराने पर शुक्रवार को आलू व्यापारी खुद ही जांच के लिए पहुंचा था। रविवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे कानपुर के सरसौल में बनाए गए मंडल स्तरीय आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। परिवार के पांच सदस्यों के सैंपल जांच के लिए भेजने के साथ सभी को जसवंतनगर के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है।
कोरोना की गिरफ्त में आने वाले आलू व्यापारी 43 वर्षीय धर्मवीर यादव जसवंतनगर थाना क्षेत्र के नगला भगत गांव के निवासी हैं। खांसी की समस्या बने रहने पर उन्होंने शुक्रवार को जिला अस्पताल जाकर जांच कराई थी। उस वक्त 60 लोग अस्पताल की लाइन में लगे थे। संदेह होने पर धर्मवीर समेत 41 के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। रविवार को 40 की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि धर्मवीर को कोरोना पॉजिटिव बताया गया।
इस जानकारी पर डीएम जेबी सिंह ने तत्काल गांव को सील कराकर स्वास्थ्य विभाग की टीमों से हर ग्रामीण की जांच शुरू करा दी है। डीएम के मुताबिक करीब 400 की आबादी वाले गांव की एक किलोमीटर की परिधि में आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। धर्मवीर के परिवार के पांच लोगों (मां, पिता, पत्नी, पुत्र, पुत्री) को जसवंतनगर के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। इन पांचों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

No comments