Header Ads

.

Lockdown: योगी सरकार अब प्रवासी मजदूरों को देगी 1000 हजार रुपये और मुफ्त में राशन

Lockdown: योगी सरकार अब प्रवासी मजदूरों को देगी 1000 हजार रुपये और मुफ्त में राशन

*लखनऊ. कोविड-19* (COVID-19) के संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन जारी है. इस स्थिति में *योगी सरकार ने प्रवासी मजदूरों* को 15 दिन का मुफ्त राशन देने के साथ 1000-1000 रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया हैं. आश्रय स्थलों में रहने वालों का वहीं पर पंजीकरण करने के बाद यह पैसा सीधे उनके खाते में दिया जाएगा. सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिए कि इन श्रमिकों, कामगारों की स्क्रीनिंग व टेस्टिंग कराई जाए. तत्पश्चात, बस द्वारा सभी को इनके जनपदों में भेजा जाएगा. हमारे श्रमिक और कामगार बंधु जिस जनपद में जाएंगे, वहां भी 14 दिन क्वारंटीन का समय पूरा करेंगे.

ने अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि शेल्टर होम, आश्रय स्थल को सैनिटाइज कर सभी के लिए ताजे व भरपेट भोजन की व्यवस्था की जाए. वहीं 14 दिन की संस्थागत क्वारंटीन पूरा करने के उपरांत सबको राशन किट व 1000-1000 रुपये भरण-पोषण भत्ते के साथ होम क्वारंटीन के लिए घर भेजने की व्यवस्था की जाए.

*पिछले 45 दिनों में राज्य में आए श्रमिकों को मिलेगा लाभ*

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि पिछले 45 दिनों में राज्य में आए पांच लाख श्रमिकों को रोजगार देने के लिए एक समिति का गठन किया जाए. उनके निर्देश पर समिति का गठन कर दिया गया है. रविवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने इसकी जानकारी दी. सीएम योगी ने देश के विभिन्न हिस्सों से पिछले 45 दिनों में राज्य में लौटे श्रमिकों के हित में यह फैसला लिया है.

*यूपी में 1873 हुई कोरोना मरीजों की संख्या*

यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या रविवार को 1873 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशालय की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या रविवार को 1873 हो गई. बुलेटिन में कहा गया कि इनमें से 327 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं जबकि 30 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में अब सक्रिय मामलों की संख्या 1516 है.

No comments