Header Ads

.

किराना ब्यापारी अधिक दामो में बेच रहे सामान लोगो की मजबूरियो का किराना ब्यापारी जमकर उठा रहे फायदा

किराना ब्यापारी अधिक दामो में बेच रहे सामान लोगो की मजबूरियो का किराना ब्यापारी जमकर उठा रहे फायदा   

न्यूज़ 24 इंडिया ब्यूरो चीफ महेंद्र सिंह
 
 *ईस लाॅकडाउन पर महंगाई आम जनता पर भारी* 

जिला छतरपुर मध्य प्रदेश
चंदला थाना अंतर्गत
कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जहाॅं लोग खाने को मोहताज है लोगो का रोजगार बंद है किसी तरीके अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है। ऐसे में नगर एवं अनुविभाग के किराना ब्यापारी जमकर लोगो की मजबूरियो का फायदा उठाने में लगे है। जी हाॅं लवकुशनगर में किराना ब्यपारियो की मनमानी चरम पर है किराना दुकानदार दुगने दामो मेें सामग्री बेच रहे है अगर ग्राहक बिरोध करता है तो उसको सामान देने से भी मना कर रहे है। 
 *दुकानो में नही है रेट सूची चस्पा -* 
शासनक के निर्देशानुसार किराना ब्यापारियो को नियमानुसार दुकाने खोलने की छूट दी गई है और निर्धारित रेट सूची दुकानो के बाहर लगाने संबंधित एवं अधिक दामो में सामग्री न बेचने के निर्देश दिये गये है। लेकिन किराना ब्यापारी नियमो को ताक में रखकर न तो दुकानो में रेट सूची लगाई है और ग्राहको को अधिक दोमो में बिक्री कर रहे है आम आदमी को लूटने में लगे किराना व्यापारी 
थोक किराना ब्यापारी अपने अपने गोदामो में स्टाॅक कर सामग्री रखे हुये है इसके बावजूद ग्राहको को भ्रमित कर सामान न होने का हवाला देकर उनसे ऊचे दाम ऐठ रहे है किराना व्यापारी। 

 *संकट के समय भी थोक दुकानदारो को नही आ रही दया -* 
   देश इस भयावही महामारी की कठिन समय से गुजर रहा है शासन प्रशासन, सरकार सहित समाज सेवी लोगो को खाना, राशन बाटकर पेट भर रहे है । लेकिन थोक दुकानदार इसका फायदा देने में बिल्कुल संकोच नही कर रहे है। गरीब किसी तरीके से कर्ज लेकर किराना सामान खरीद रहा है लेकिन उसको भी किराना ब्यापारी ऊचे दामो में बेचकर उसके पेट का निबाला छीन कर अपना पेट भरने में लगे है। 

 *प्रशासन को करना चाहिये कार्यवाही -* 

लोगो का कहना है कि दुकानदार हम लोगो की मजबूरियो का फायदा उठा रहे है हम किसी तरीके से सामान ले रहे है लेकिन ऊचे दामो में मिलने से सामग्री कम मिल रही है जिससे और घोर संकट का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे स्थिति प्रशासन ऐसे दुकानदारो पर कार्यवाही करे एवं रेट सूची दुकानो के बाहर चस्पा कराई जाना उचित होगा । स्थानीय प्राशासन को किराना के थोक व्यापारी सहित अन्य जो लोग ऊँचे दामो में समान दे रहे है उन पर कार्यवाही  शीघ्र करना चाहिए ।

No comments